Privacy Policy

thehinditech.com पर आपकी गोपनीयता हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह गोपनीयता नीति आपको सूचित करती है कि हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को कैसे एकत्रित, उपयोग, और सुरक्षित करते हैं। कृपया इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें।

1. हम कौन सी जानकारी एकत्रित करते हैं?

  • व्यक्तिगत जानकारी: जब आप हमारी वेबसाइट का उपयोग करते हैं, तो हम आपका नाम, ईमेल पता, और अन्य जानकारी एकत्रित कर सकते हैं जो आप हमें देते हैं।
  • गैर-व्यक्तिगत जानकारी: हम आपकी ब्राउज़िंग जानकारी जैसे कि IP एड्रेस, ब्राउज़र प्रकार, और आपके द्वारा देखे गए पृष्ठों का विवरण एकत्रित कर सकते हैं।

2. हम इस जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं?

  • आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए
  • साइट सुधार और सेवाओं को अनुकूलित करने के लिए
  • आपकी क्वेरीज़ और अनुरोधों का उत्तर देने के लिए
  • समय-समय पर ईमेल अपडेट और न्यूज़लेटर्स भेजने के लिए (आप इस सेवा से किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं)

3. आपकी जानकारी की सुरक्षा

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा के लिए उचित तकनीकी और प्रशासनिक उपायों का उपयोग करते हैं। हालाँकि, इंटरनेट के माध्यम से भेजी गई जानकारी की पूर्ण सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जा सकती, इसलिए कृपया अपनी जानकारी को सुरक्षित रूप से साझा करें।

4. थर्ड-पार्टी वेबसाइट्स

हमारी वेबसाइट पर थर्ड-पार्टी लिंक हो सकते हैं, जो अन्य वेबसाइट्स की ओर निर्देशित करते हैं। इन थर्ड-पार्टी वेबसाइट्स की गोपनीयता नीतियों पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है, इसलिए कृपया उन वेबसाइट्स की नीतियों की जाँच करें।

5. कुकीज़

हमारी वेबसाइट आपकी ब्राउज़िंग जानकारी को ट्रैक करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है। कुकीज़ आपके अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करती हैं, लेकिन आप चाहें तो अपने ब्राउज़र सेटिंग्स में जाकर इन्हें ब्लॉक कर सकते हैं।

6. आपके अधिकार

आपके पास यह अधिकार है कि आप हमारी वेबसाइट पर अपने द्वारा दी गई जानकारी को देख, संशोधित, या हटाने का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आपको इस संबंध में कोई सहायता चाहिए, तो कृपया हमसे संपर्क करें।

7. इस नीति में बदलाव

हम समय-समय पर इस गोपनीयता नीति को अपडेट कर सकते हैं। किसी भी बदलाव की सूचना हमारी वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। कृपया इसे समय-समय पर जांचते रहें।

हमसे संपर्क करें

यदि आपके पास हमारी गोपनीयता नीति के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमें [ईमेल] पर संपर्क करें।